LUCKNOW FIRST

Akhilesh Yadav| मैनपुरी में अखिलेश के विजय रथ पर पूरे रास्ते बरसते रहे फूल

76

समाजवादी विजय यात्रा लेकर अगले पड़ाव को निकले अखिलेश 35 किमी के सफर में एक सैकड़ा स्थानों पर हुआ स्वागत

समाजवादी विजय यात्रा लेकर अपनी कर्मस्थली पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का सपा का गढ़ माने जाने वाले मैनपुरी में जोशीला स्वागत हुआ। जिन रास्तों से भी रथ गुजरा, पुष्प वर्षा कर समर्थकों ने अपना आशीर्वाद दिया। 35 किमी के दायरे में एक सैकड़ा स्थानों पर फूल-मालाओं के साथ स्वागत किया गया।

विधानसभा चुनाव से पहले सपा की विजय यात्रा को लेकर कई मायने निकाले जा रहे हैं। आठवें चरण में मंगलवार की दोपहर रथ के साथ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव क्रिश्चियन मैदान में पहुंचे। यहां आधा घंटा से ज्यादा देर तक जनसमूह को संबोधित करने के बाद वे विजय यात्रा को लेकर अगले पड़ाव एटा के लिए लेकर रवाना हो गए। रवानगी से पूर्व शहर के क्रिश्चियन तिराहा से लेकर कुरावली बार्डर तक लगभग 35 किमी की दूरी के बीच एक सैकड़ा स्थानों पर समर्थकों ने रथ को रोककर यात्रा का स्वागत किया।

काफिला जैसे-जैसे आगे बढ़ता गया, साथ में वाहनों और समर्थकों की संख्या भी जुटती रही। क्रिश्चियन तिराहा, रोडवेज बस स्टैंड, जिला अस्पताल रोड, तहसील मार्ग, ईशन नदी तिराहा, कुरावली तिराहा, नगला पजाबा, रमईहार के बाद शीतला माता मंदिर तिराहे तक जगह-जगह लोगों ने पुष्प वर्षा की। सैकड़ों वाहनों के काफिलों के साथ देर शाम वे एटा की सीमा में प्रवेश कर गए। जाम से जूझता रहा शहर

जनसभा के बाद अगले पड़ाव के लिए विजय यात्रा की रवानगी से शहर में जाम के हालात बन गए। पुलिस ने रास्तों से वाहनों को हटवाना शुरू कर दिया। राधा रमन रोड पर एक लेन पर पूरी तरह से आवाजाही को बंद कर दिया गया था। कार्यक्रम की वजह से सामान्य राहगीरों को अव्यवस्था का सामना करना पड़ा। नाकाम दिखी व्यवस्था, सुरक्षा घेरा ध्वस्त

शहर के क्रिश्चियन मैदान में जनसभा को देखते हुए प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कराए थे, लेकिन व्यवस्था नाकाम दिखी। जनसभा के दौरान ही भीड़ ने अखिलेश यादव का सुरक्षा घेरा तोड़ दिया और उनके रथ के बेहद नजदीक जा पहुंचे। पुलिस द्वारा कोई सक्रियता नहीं दिखाए जाने पर खुद पूर्व मुख्यमंत्री ने पुलिस की कार्यशैली पर मंच से सवाल खडे़ कर दिए।

आगामी यूपी विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने सपा के गढ़ मैनपुरी में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने शिवपाल यादव के साथ गठबंधन का जिक्र करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा. अखिलेश यादव ने कहा, अब तो चाचा की पार्टी को भी अपने साथ ले लिया है. जब से चाचा साथ आए हैं, वैसे ही भाजपा के दिल्ली वाले प्रकोष्ठ यानी आयकर और ईडी सब आने लगे हैं. 

अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा अब 6-6 रथ यात्राएं निकाल रही है. सब जुगाड़ वाले रथ हैं. इन्हें दिल से नहीं बनाया गया. गोमती के किनारे जो ठेले लगते हैं चाउमीन के, उसी तरह भाजपा के रथ हैं, उसी का रंग बदल कर ले आए हैं. चाउमीन वाला रथ भाजपा चला रही है.  

बेरोजगारी को लेकर साधा निशाना


अखिलेश यादव ने बेरोजगारी को लेकर भी सपा पर निशाना साधा. अखिलेश ने कहा, लोग काम के लिए भटक रहे हैं. ODOP के माध्यम से कितनों को काम मिला है. इसका कोई आंकड़ा नहीं है. कोविड में लोग ऑक्सीजन के लिए भागते रहे, सरकार यह सब भूल गई पर जनता नहीं भूली.

सरकार ने लाइनें लगवाईं, जनता लाइन में लगकर सबक सिखाएगी


अखिलेश ने कहा, जिन्हे सरकार ने लाइन में लगाया, वही जानता है. अब लाइन में लगकर इनको सबक सिखाएगी. यह लोग (भाजपा) सिर्फ लोगों के बीच में खाई पैदा करती है. आज भाजपा बताए यूपी में विकास का रास्ता आखिर क्या है? राज्य में बिजली महंगी हो गई है, निवेश नहीं आ रहा, कोई कारखाना नही आया, दूसरो के काम को अपना बता रही.


  • Read Hindi News , English News and Cypto Market News
  • Like Facebook Page: @lucknowfirst , Follow On Twitter: @lucknowfirst and Follow On Google News
  • Comments are closed.

    This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More