kuber matkà 143 : kuber matka guessing today

0 886

kuber matkà 143 : kuber matka guessing today

आज इस आर्टिकल में हम देखेंगे कुबेर मटका 143 (Kuber Matka 143). आशा हैं, इस पोस्ट से आप को अपना कुबेर मटका गेसिंग ढूंढने में आसानी होगी। तब चलिए शुरू करते हैं कुबेर मटका 143 (Kuber 143)

कुबेर मटका 143

अगर आप भी कुबेर मटका 143 में अपना भाग्य आजमाना चाहते हैं या आजमा चुके हैं। तब हमने नीचे कुबेर मटका 143 गेसिंग (Kuber Matka 143) दी है,

इसी के साथ इस गेसिंग टेबल के नीचे हमने कुछ कुबेर मटका गेसिंग के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी भी दी है, जिससे आपको कुबेर मटका गेसिंग को समझने या जीतने में आसानी होगी।

kuber matkà 143 : kuber matka guessing today आज का कुबेर मटका 143

Read also: Kuber Matka 143-Kuber Satta | सट्टा मटका कुबेर ग्रुप | Kuber Group Chart की पूरी जानकारी

Kuber Matka 143 | कुबेर मटका 143 के बारे में

वैसे तो इंडिया में बहुत सारे मटका या लॉटरी गेम रोजाना खेले जाते हैं, और इन्हें खेलने वालों की संख्या भी करोड़ो में होती है, खेलने वालों की तादात करोड़ो में होने के कारण इसमें लगने वाला पैसा भी इतना होता है,

जिसका अंदाज करना भी मुश्किल है, ऐसे में ही एक लॉटरी खेल , रोजाना खेले जाने वाले मटका खेलों में बहुत अधिक प्रसिद्ध है, जिसे हम सभी कुबेर मटका 143 के नाम से जानते हैं।

बहुत से लोग अन्य मटका खेलों को न खेलकर कुबेर मटका गेसिंग (Kuber Matka 143) को खेलना प्रेफर करते हैं।

कुबेर मटका 143 एक ऐसा लॉटरी का खेल है, जिसे अपने ही पास के मटका बाजार या कुछ मेन कुबेर लॉटरी की वेबसाइट से आसानी से खेला जा सकता है। माना तो यह जाता है, की इस मटका लॉटरी खेल को शूरु हुए करीबन 20 साल से भी ज्यादे हो गए हैं।

ऐसे पर उस समय से ज्यादा इस समय कुबेर मटका गेसिंग (Kuber 143) को अधिक पसन्द किया जाता है। आज के समय मे कुबेर मटका 143 को बहुत ज्यादा पसन्द किया जाता है,

इसकी प्रसिद्धि को इसी बात से समझ जा सकता है, की इसे हर रोज करीबन 10 हजार लोग और एक महीने में करीब 5 लाख के ऊपर लोग इंटरनेट पर सर्च करते हैं, और खेलते हैं।

जब से कुछ बहुत अमीर लोगों ने इस मटका खेल में अपना विश्वास दिखाया, और अपना दाव लगाना शुरू किया, तबसे इस खेल की सूरत ही बदल गयी। और कुबेर मटका 143 की तबसे खेलने वालों की संख्या में निरन्तर इजाफा हो ही रह है।

शुरुआत कुबेर मटका गेसिंग की।

कुछ लोग कुबेर मटका 143 (Kuber Matka 143) को बहुत सालों से खेल रहे हैं, और पुराने समय से ही जानते हैं, ऐसे लोगों का इस मटका खेल के बारे में यह कहना है,

की कुबेर मटका गेसिंग की शुरुवात करीबन 20 से 30 साल पहले ही हो चुकी थी, पर कुछ लोग कहते हैं, की इस कुबेर मटका 143 की शुरुआत राजा महाराजाओं के समय से ही खेला आता रहा है।

ऐसा माना जाता है, की राजा महाराजा इस (Kuber 143) मटका खेल में पहले के समय में पूरे पूरे शहरों को दांव पर लगाया करते थे। 20 साल पहले इस खेल को मटके और पर्चियों के शेयर से खेला जाता था,

सभी को एक एक नम्बर दिया जाता था, और पर्चियों में नम्बर लिखकर एक मटके में डाल दिये जाते थे। ऐसे में जिसका भी लॉटरी नम्बर मटके के नम्बर से मेल खा जाता था,

वह लॉटरी जीत जाता था,और बहुत सारी शोहरत का मालिक बन जाता था। पर उस समय मे बहुत कम लोग ही इस खेल पर भरोसा करते थे, उनका मानना था, की इस खेल में बहुत अधिक मात्रा में धोखाधड़ी चलती है।

Satta Matka 143 Guessing, Kalyan Mumbai Matka Guessing

Dpboss Matka 143 , Satta Matka Dpboss Matka 143 , Dpboss Matka 143 matka result, Dpboss Matka 143 matka guessing, Dpboss Matka 143 fix … KUBER.

Satta Matka 143 Guessing, Matka Guessing, Satta Matka Guessing, Matka Guessing Tips, Kalyan Guessing, Mumbai Guessing, Guessing Forum By Dpboss and Kapil 

और कुबेर मटका 143 को चलाने वाले अपने ही किसी को जीता देते थे। पर आज के समय ऐसा बिल्कुल भी नही है, आज के समय मे इस कुबेर मटका गेसिंग (Kuber Matka 143) खेल में बहुत सारे बड़े लोग पैसा लगते हैं।

जिनके वजह से आम आदमी भी इसपर विश्वास करकर इसमें अपना दावा लगता है, और जीतता भी है।

कैसे खेलें कुबेर मटका 143 (Kuber 143)

पुराने जमाने मे तो कुबेर मटका 143 (Kuber Matka 143) को पर्चियों और मटके के सहारे से खेला जाता था, इसीलिए इसे खेलने वालों की संख्या में पहले भारी कमी थी। पर आज के इस आधुनिक युग मे ऐसा बिल्कुल भी नहीं है,

आज के समय मे कुबेर मटका गेसिंग भी अन्य मटका खेलों की तरह ही आधुनिक हो चुका है, ऐसे में इस खेल को बहुत ही आसानी से अपने पास के मटका बाज़ार में या ऑनलाइन बी बहुत सी मोबाइल के एप्प्स से या वेबसाइट द्वारा खेला जा सकता है। ऐसे में इस कुबेर मटका 143 को 21वीं सदी में खेलना बड़ा आसान हो गया है।

इसी कारण आज लोग इसे धड़ल्ले से रोजाना खेल रहे हैं।

और रोजाना खूब पैसा जीत भी रहे हैं। ऐसे में आप बीबी अगर इस (Kuber 143) मटका खेल में अपना दावा लगाना चाहते हैं, तब आपको कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए, जो आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने पर पता चल जाएगा।

कुबेर मटका गेसिंग (Kuber Matka 143) के फायदे

2021 में लॉटरी खेलों की संख्या 500 से भी ज्यादा हो चुकी है, ऐसे में सभी लोग कोई अच्छा मटका खेल खेलना चाहते हैं,पर वह समझ नहीं पाते कि को सा लॉटरी उनके लिए बेस्ट रहेगा,

ऐसे में हमने कुबेर मटका 143 को खेलने के कुछ फायदे बताए हैं, जिससे आपको अन्य लॉटरी खेलों के मुकाबले कुबेर मटका 143 खेलना उचित लगेगा।

1. कुबेर मटका गेसिंग (Kuber Matka 143) को खेलने वालों की संख्या करोङो में है, ऐसे में इसमें रोजाना पैसा बीबी असंख्य लगाया जाता है, जिससे अगर आप कुबेर मटका 143 लॉटरी जीत जाते हैं,तब आप बहुत सी शोहरत बिना किसी मेहनत के कुछ ही पल में कम सकते हैं।

2. कुबेर मटका 143 को बहुत अमीर लोगों द्वारा खेला जाता है, ऐसे में इस खेल को ऑथेंटिक माना जा सकता है, जिससे आप बिना किसी शंका के कुबेर मटका 143 में अपना दाव लगा सकते हैं। आज के समय मे बहुत से ऐसे लॉटरी खेल हैं, जो सही होने का दावा करते तो हैं। पर उनमें फ्रॉड होने का चांस बहुत अधिक होता है।

3. कुबेर मटका 143 (Kuber 143) को पास के ही लॉटरी बाजार या ऑनलाइन दोनों माध्यमों से खेला जा सकता है। ऐसे में आप इसे खेलने के लिए किसी भी माध्यम को चुन सकते हैं। पर अगर आप कुबेर मटका गेसिंग में नए खिलाड़ी हैं,तब हमारी आपसे गुजरिस हैकी इस लॉटरी को ऑफलाइन खेलना प्रेफर करें, जिससे आपके साथ धोखाधड़ी के चांस बहुत कम या न के बराबर हो जाएंगे।

4. आज के समय में इंडिया में 500 से भी ज्यादा लॉटरी खेल रोजाना खेले जाते हैं, पर ज्यादातर लॉटरी खेल या तो फ्रॉड होते हैं, या अधिकतर में फिक्सिंग चलती है। पर कुबेर मटका 143 में फ्रॉड या फिक्सिंग के बहुत कम या न के बराबर मामले सुनने को मिले हैं। ऐसे में आप बिना किसी शंका के कुबेर मटका गेसिंग को प्रेफर कर सकते हैं।

Disclaimer | कुबेर मटका 143

कुबेर मटका 143 (Kuber Matka 143) जैसे लॉटरी खेल इंडिया में बैन हैं। ऐसे में आपको इस खेल को खेलने पर कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है।

sarkaariexam इस कुबेर मटका गेसिंग (Kuber 143) प्रकार के किसी भी खेल को किसी भी माध्यम से खेलने का समर्थन नहीं करता।

यह कुबेर मटका 143 पोस्ट केवल लोगों को जागरूक करने के लिए लिखा गया है।

Read also: Kuber Matka 143-Kuber Satta | सट्टा मटका कुबेर ग्रुप | Kuber Group Chart की पूरी जानकारी

Don’t Miss: