Rupa Tirkey Suicide Case: Sahibganj Woman Police In Charge Rupa Tirkey Cremated in Ranchi

0 223

Rupa Tirkey Suicide Case: साहिबगंज महिला थाना प्रभारी आत्महत्या प्रकरण में ऑडियो वायरल, सच पता लगाने में जुटी पुलिस

साहिबगंज: साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की आत्महत्या की गुत्थी को सुलझाना पुलिस के लिए बड़ी चुनाैती बन गई है। इस मामले में ट्विस्ट पर ट्विस्ट सामने आ रहा है। रूपा ने 3 मई की शाम सरकारी क्वार्टर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद रूपा की मां ने दो महिला दारोगा पर अपनी बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई। दोनों महिला दारोगा रूपा की बैच मेट हैं। इस बीच एक ऑडियो वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में रूपा द्वारा आत्महत्या की धमकी दिये जाने की चर्चा हो रही है। इसमें दो व्यक्तियों के बीच बातचीत हो रही है। इनमें एक के रूपा के पिता और दूसरे के उसके प्रेमी के होने की बात कही जा रह है। हालांकि lucknowfirst.com ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। साहिबगंज पुलिस अनुसंधान का एक बिंदु यह ऑडियो भी बन गया है। बातचीत में युवक रूपा को समझाने की बात कहता है ताकि वह आत्महत्या जैसी कोई गलत कदम न उठाए।

ऑडियो में आत्महत्या की बात

ऑडियो में आत्महत्या की धमकी की बात होती है। यह धमकी रूपा ने अपने प्रेमी से दी है। शादी नहीं करने पर आत्महत्या की धमकी। बातचीत में एक ओर से कहा जा रहा है कि अंकल रूपा को समझाइए। आपके समझाने से शायद वह समझ जाएगी। दूसरी तरफ से कहा जाता है कि हमने उसके बहुत समझा दिया है। वह खुद को ज्यादा पढ़ी-लिखी समझती है।

Read also : NIT Jamshedpur Student Vaibhav Shreenath Dev Get Highest Package 2020 70 Lakhs

सरकारी क्वार्टर में फांसी लगा की आत्महत्या

महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत सोमवार की शाम संदिग्ध परिस्थितियों में हो गई। उसका शव उसके सरकारी क्वाटर में पंखे से लटका हुआ था। उसी फ्लैट के एक कमरे में रहनेवाली मनीषा कुमारी देर शाम लौटी तो उसने कमरा बंद पाया। शंका होने पर उसने वरीय पुलिस पदाधिकारियों को मामले की जानकारी दी। सूचना मिलते ही एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा, मुख्यालय डीएसपी संजय कुमार, सदर एसडीपीओ राजेंद्र दुबे, इंस्पेक्टर शशिभूषण चौधरी आदि पहुंचे। इसके बाद दरवाजा तोड़ा गया तो शव पंखे से लटका हुआ था। रूपा तिर्की के स्वजनों को इसकी जानकारी दी गई। स्वजन मंगलवार को यहां पहुंचे। उनकी मौजूदगी में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया। इसके बाद पुलिस लाइन में उसे अंतिम सलामी दी गई और शव स्वजनों को सौंप दिया गया। स्वजन शव लेकर यहां से रांची चले गए जहां उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा। रूपा तिर्की रांची के रातू थाना क्षेत्र के काठीटांड की रहनेवाली थी। 2018 में सब इंस्पेक्टर के पद पर बहाल हुई थी। हाल ही में उसका प्रशिक्षण पूरा हुआ जिसके बाद उसे महिला थाना की जिम्मेदारी दी गई थी। रूपा तिर्की तीन बहनों में सबसे बड़ी थी। उसकी अब तक शादी नहीं हुई है। पिता सीआरपीएफ में हैं।

स्वजनों ने लगाया हत्या का आरोप

मंगलवार को रूपा तिर्की की मां पदमावती उराईन, बहन निर्मला तिर्की, चाचा मदन तिर्की व मुकुल तिर्की साहिबगंज पहुंचे। सभी रूपा के शव को देखकर दहाड़ मारकर रोने लगे। मां ने कहा कि मेरी मासूम बेटी किसी का क्या बिगाड़ा था जो उसे हत्या कर दी गई। रूपा तिर्की की मां के अनुसार उसके शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान थे। गले में दो रस्सी के निशान हैं लेकिन पंखे में एक ही रस्सी लटकी हुई थी। पदमावती उराइन ने एसपी को एक आवेदन दिया है? जिसमें बैच की ही दो महिला पुलिस पदाधिकारी मनीषा कुमारी व ज्योत्सना महतो पर बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। कहा कि दोनों हमेशा उसकी बेटी को प्रताड़ित करती रहती थी। दस दिन पहले दोनों ने रूपा को पंकज मिश्रा के पास भेजा था। कहा कि बेटी थाना प्रभारी बनी तो उसे गाड़ी व आवास मिला जिससे दोनों को जलन होती थी। बताया कि शाम तीन बजे रूपा से फोन किया था। बताया था कि उसने घर में रखा पानी पीया है? जिससे दवा की गंध आ रही है। तबीयत भी ठीक नहीं लग रही है। उसने आशंका जतायी है? कि रूपा की हत्या कर उसे पंखे से लटका दिया गया। उन्होंने मामले की सीआइडी जांच की मांग की। बताया जाता है? कि रूपा तिर्की सोमवार को दोपहर में महिला थाने में दिखी थी। इस दाैरान थाने में आनेवाली महिलाओं से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुलझाने की कोशिश की। रूपा तिर्की के नाक से झाग निकला हुआ था। जीभ बाहर निकला हुआ था।

दंडाधिकारी की मौजूदगी में पोस्टमार्टम

रूपा तिर्की के शव के पोस्टमार्टम के लिए उपायुक्त रामनिवास यादव की ओर से कार्यपालक दंडाधिकारी संजय कुमार को बतौर मजिस्ट्रेट तैनात किया गया था। उनकी परिजनों की मौजूदगी में डॉ. रणविजय, डॉ. मोहन पासवान व डॉ. मो. इकबाल ने पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी करायी गई। इसके बाद शव को पुलिस लाइन लाया गया जहां एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा, सदर एसडीपीओ राजेंद्र दुबे, बरहड़वा एसडीपीओ पीके मिश्रा, राजमहल एसडीपीओ अरविंद कुमार सिंह, मुख्यालय डीएसपी संजय कुमार, इंस्पेक्टर शशिभूषण चौधरी समेत जिले के सभी पुलिस पदाधिकारियों ने सलामी दी। इसके बाद देर शाम शव स्वजनों के हवाले कर दिया गया। पुलिस विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए वाहन से शव को रांची के लिए रवाना किया।

Read Also : Detail Of Death Of Missing Student Of NIT Jamshedpur

क्या कहते हैं एसपी

एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने कहा कि इस मामले में जिरवाबाड़ी ओपी में यूडी केस दर्ज किया गया है। किसी प्रकार का सुसाइडल नोट नहीं मिला है। स्वजनों ने भी एक आवेदन दिया है। उसके आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। एसपी ने कहा कि घटना की हर एंगल से पुलिस जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद और भी मामला स्पष्ट हो पाएगा कि मौत का कारण क्या है। एसपी ने बताया कि ऐसी यदि जरूरत पड़ी तो पूरे मामले की जांच के लिए टीम गठित की जाएगी ताकि घटना की सच्चाई सामने आ सके। Report Jagaran.com

#Rupatirkeymurdercase​ //हत्या ,आत्महत्या रूपा तिर्की हत्या कांड में सनसनीखेज खुलासा

https://youtu.be/l1y0EgK9MKU

source: महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की हत्या से क्षेत्र के लोगो में आक्रोशसाहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की ने लगाई फांसी, बाबूलाल-बंधु तिर्की ने मांगी उच्चस्तरीय जांच…Rupa Tirkey Suicide Case: An audio went viral in the suicide case of Sahibganj Rupa Tirkey Case: कौन हैं पंकज मिश्रा जिसपर सब इंस्पेक्टर रूपा तिर्की के हत्या का लगा है आरोप • Mystery shrouds sub-inspector Rupa Tirkey’s death, netizens demand justice

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More